Girlfriend Se Kaise Baat Kare – Kuch Khaas Tips

दोस्तों आज बात करेंगे की Girlfriend Se Kaise Baat Kare क्युकी यह प्रॉब्लम ज्यादातर मेरे भाइयो को होती ही होगी। क्युकी आप जब भी बात करते हो या तो आपकी लड़ाई हो जाती होगी या दोनों का ही बात न करने का मान होता होगा। इसीलिए आपको क्या और किस तरह से बात करनी है की जिससे आपका रिश्ता और ज्यादा मजबूत हो और आप दोनों के बीच में मन मुटाव भी न हो। आज हम ऐसे ही कुछ पॉइंट्स पर बात करेंगे तो चलिए दोस्तों शुरू करते है आपके रिश्ते को मीठा बनाने की।

दोस्तों मेरे ज्यादार भाइयो की गर्लफ्रेंड या कोई लड़की दोस्त तो जरूर होगी अब यदि वह एक फ्रेंड है तो आपको ज्यादा सोचने की जरूरत नहीं है क्युकी दोस्ती ही एक ऐसा रिश्ता है जिसमे आप कुछ भी और कैसे भी बोल सकते है परन्तु यह परेशानी तब होती है जब सामने वाली आपकी गर्लफ्रेंड हो क्युकी गर्लफ्रेंड ही मात्र एक ऐसे जीव है जिसे ज्यादा प्यार करो तो परेशानी और न करो तो परेशानी इसीलिए आजकल के मन मुटाव सबसे ज्यादा ऐसे ही कुछ प्रोब्लेम्स के कारण होते है।

Table of Contents

    Girlfriend Se Kaise Baat करे

    वैसे तो आप कैसे भी बात कर सकते है इसके लिए कोई नावेल या ग्रन्थ प्रकाशित नहीं हुए है पर अगर आप मेरे दिए गए पॉइंट पर थोड़ा सा ध्यान दोगे और अप्लाई करोगे तो आपके रिलेशनशिप की गाड़ी थोड़ी सी ठीक चलेगी और आप चैन की साँस ले पाओगे। चलिए फिर बात करते है की वह कोनसे पॉइंट्स है :

    Funny इंसान की तरह बात करे

    दोस्तों जब हम किसी के साथ रिलेशनशिप में आते है तब हम पूरे जोश में होते है और साथ मिलकर वह सब काम भी कर देते है जिसके बारे में हम अकेले रहकर सोच भी नहीं सकते। परन्तु वक़्त के साथ साथ यह बॉन्डिंग कमज़ोर होती रहती है और इस बात का हमे पता भी नहीं चलता और हम एक दम बोरिंग इंसान के रूप में जाने जाते है। अब इसके पीछे बहुत से कारण हो सकते है जैसे की जॉब , पैसा , फॅमिली Etc. और हम अपनी गर्लफ्रेंड से बिलकुल बुरे ढंग से बात करना स्टार्ट कर देते है।


    अब आप ही सोचिये की ऐसा कोनसा इंसान है जो एक ऐसे बन्दे से बात करेगा जो बिलकुल ही बोरिंग है। इसीलिए आप मेरी एक बात मानिये की आपको एक ऐसा इंसान बनना है जो उसके साथ अच्छे से और मज़ाकिया अंदाज़ में बाते करता हो क्युकी आपका यही मज़ाकिया मिज़ाज़ उसे सबसे अच्छा लगेगा और पुरे दिन की थकान आपकी बाते खत्म कर देगी और वह ख़ुशी खशी आपसे ज्यादा से ज्यादा बात करना पसंद करेगी। मानते है की अब आप यह बोलेगे की इसमें मेरी ख़ुशी का क्या पर मेरे भोले पंछी एडजस्टमेंट तो करनी ही पड़ेगी क्युकी आप प्यार जो करते हो।

    बात / कॉल करने के लिए वक़्त का चुनाव

    अब आजकल के भोले पंछी यानि की आप लोग बिना कुछ सोचे समझे फ़ोन मिलाने में लगे रहते है और जब वह आपका फ़ोन डिसकनेक्ट कर देती है तो बस आपकी Ego आपको ज़ोर से आवाज़ लगती है की चलो लड़ने का वक़्त हो गया है। क्युकी आपका फ़ोन जो डिसकनेक्ट कर दिया है। अब यही एक समझने वाली बात यह है की यदि आप दोनों मिलकर एक ऐसा टाइम चुने जिस वक़्त वह भी फ्री हो और बात कर सके और आप भी फ्री हो तभी तो आप अच्छे से और फ्री Mind से बात कर सकते हो।

    इससे अगर उस वक़्त पर आप दोनों की बात नहीं हुयी तो आप दोनों के दिल में एक चुभन सी होगी की आज हमारी बात नहीं हुई तो सामने से वह खुद ही फ़ोन करेगा और इससे आपका रिश्ता और ज्यादा मजबूत होगा। अब पूरा दिन होता है और कब कोई इंसान buzy हो और कब फ्री ये अब कोई कैसे पता करे इसीलिए आप एक ऐसा वक़्त चुने की वह आपका फ़ोन डिसकनेक्ट न करे और आपकी Ego भी बची रहे।

    अपने पार्टर को एक प्यारा सा Nick Name दो

    अब बहुत से भोले पंछी यह सोचेंगे की अरे यार हमे ये सब पसंद नहीं है और न ही हमने आज तक बाबू शोना किया है पर मेरे भाई आजकल की लड़किया इन्ही सभी Words की दीवानी है। अब जब आप प्यार ही करते हो तो शायद आपके लिए यह बोलना कोई बड़ी चीज़ नहीं है। अब सुनो ध्यान से क्या करना है आपको आज ही अपने पार्टनर का एक Funny सा नाम रखना है और जब भी बात हो आपको इसी नाम से पुकारना है और यदि अपने लास्ट में Shona, Babu भी कर दिया तो बस समझो की आपकी उस दिन की बात एक दम धांसू होगी।


    यह जो Words होते है वह दिल में अंदर तक Feel होते है इसीलिए दुनिया में Shona, Babu Words छाए हुए है। इसीलिए भाई अगर अपने रिश्ते को और अपने पार्टनर के साथ एक दम जबरदस्त तरीके से बात करना चाहते हो तो शुरू से लेकर लास्ट तक आपको उसके ओरिजिनल नाम या तू की जगह यह Words चिपकना स्टार्ट कर दो फिर देखो कमाल। अब अगर आप सख्त लोंडे हो और नहीं बोलै जाता तो आपको फिर भी कोशिश करनी है चाहे झूठ ही सही पर इससे सामने वाले का प्यार आपके लिए ज्यादा ही होगा न की कम।

    पुरे दिन की बाते शेयर करे

    देखो यार अब बहुत से मेरे भाई ये बोलेगे की हम कोई गुलाम नहीं है और न ही हम डरते है की हम की इसे पुरे दिन की दिनचर्या का ब्यौरा दे। लेकिन यकीं मानिये यह एक पॉइंट आपके पुरे रिश्ते को एक नया मोड़ दे सकता है क्युकी यदि आपके रिश्ते में भी सोचना पड़ता है की क्या बात करे तो बस आपके रिश्ते में कुछ बाकि ही नहीं रह गया।


    इसीलिए आप आपने पुरे दिन जो जो भी किया वह कम से कम बताये जरूर क्युकी बात में से ही बात निकलती है और जब अच्छे से बात होती है तो आपके रिश्ते में कुछ नया सा लगता है और इसमें आपको एक बात का ध्यान रखना है की आपको अपनी बताने से ज्यादा उसकी सुनने में ध्यान रखना है क्युकी ये चीज़ की उनकी बाते कोई सुने बड़ी पसंद होती है। इसीलिए महारानी की पहले सुनो फिर आप अपनी गाथा उनके सामने प्रस्तुत कर सकते है।

    टाइम तो टाइम कुछ नए प्लान्स बनाओ

    आपको टाइम तो टाइम कुछ नए और बेहतरीन प्लान बनाने चाहिए जैसे की कहीं घूमने जाना , किसी नई रेस्ट्रोरेन्ट में खाना खाना , कोई नई सिटी घूमना या ज्यादा कुछ नहीं तो किसी पार्क वगैरा में मिलने का प्रोग्राम बनाना। क्युकी आप फ़ोन पर तो घंटो घंटो बातें कर सकते हो पर बहार निकलने के बाद बाते करना उसको मज़ा ही कुछ और है इससे आपके माइंड और रिश्ते में एक नयापन आएगा और आपके दिमाग से गुस्सा इत्यादि की तुछ बाते थोड़ी सी धुंदली पड़ जाएगी इसीलिए जब भी टाइम मिले तो आपको कहीं बाहर ही मिलना है।


    अब यहाँ मेरे कुछ गरीब दोस्तों से बताना चाहुगा की वह लोग इस पॉइंट को इस्तेमाल न करे क्युकी यदि अपने हवा हवा में कोई प्लान बना लिया और आपकी गर्लफ्रेंड भी रेडी हो गयी जाने के लिए तो बस फिर आप बाद में अपनी बात से भाग नहीं सकते और आपका खर्चा आपके सर पर ज़ोर से पड़ेगा इसीलिए प्लान्स वही बनाये जो पुरे हो सके।

    उसके जवाब पर सवाल उठाना बंद करे

    देखो यार आपका रिश्ता तभी तक अच्छे से चल सकता है जब तक आप इज़्ज़त से बात कर रहे हो और ज्यादा भद्दे तरीके से बात नहीं कर रहे हो। अब मेरे कुछ दोस्त अपनी गर्लफ्रेंड के हर जवाब पर सवाल उठाने में लगे रहते है तो आप यकीं मानिये आप अपने ब्रेकअप को खुद बुला रहे है और अंत में आपकी महारानी उड़ कर कोई नया घोंसला ढूंढ कर चली जाती है और आप यह सोचते रहते हो की वह एक दम से कैसे चली गयी। इसीलिए आप हर चीज़ पर गुस्सा होना बंद करे और प्यार से हर चीज़ को सॉल्व करे क्युकी गुस्सा करने से सिर्फ बात बिगड़ेगी न की सवरेगी।


    जब अंत में वह जाते जाते आपको ही दो बाते सुना कर जाएगी और फिर आप कुछ भी नहीं कर पाओगे क्युकी यदि आप प्यार से बात करते तो कम से कम आपकी बात तो ठीक से सुनी जाती। इसीलिए अपने गुस्से पर काबू रखे और उसपर सवाल उठाना बंद करे।

    जबरदस्ती बात करने के लिए फाॅर्स न करे

    अरे मेरे भाई आप एक बात को ध्यान से सुनो की लड़की का मिज़ाज़ थोड़ा अलग होता है क्युकी यदि आप उसके साथ बात करने की ज्यादा से ज्यादा कोशिश करोगे इन्शोर्ट में कहे तो आप बिलकुल उसको तंग करके रख दोगे की वह आपसे बात करे तो भाई इससे वह बिलकुल भी बात नहीं करेगी और जब आप थोड़ा उससे दूर भागोगे और यह सोचकर चलोगे की कोई न मेरा फ़र्ज़ था एक बार कॉल करना अब वह अपने आप ही कर लेगी तो भाई वह अपने आप ही आपको फ़ोन करेगी क्युकी अपने उसको टाइम दिया और समझा भी की वह buzy होगी।

    वैसे भी लड़किया थोड़े से नखरे ज्यादा करती है क्युकी वह लड़की है भाई। इसीलिए आप मर्द है और आपकी भी कुछ इज़्ज़त है इसीलिए अपनी बनाई हुई इज़्ज़त को यह सब काम करके खराब मत करो और सिर्फ तभी बात करो जब पॉसिबल हो। क्युकी ज़बरदस्ती न काम में और न बात में दोनों में भी हानिकारक साबित होती है।

    आज हमने क्या सीखा

    आज हमने सीखा की Girlfriend Se Kaise Baat Kare और कुछ ऐसे टिप्स जो शायद आपकी रिलेशनशिप को एक नया जीवन दे सकते है। क्युकी बात करना भी एक कला होती है जो हर किसी के पास नहीं होती वह हमे वक़्त के साथ साथ आती है। हम आशा करते है की हमारी यह पोस्ट आपको पसंद आयी होगी और यदि आपको इस पोस्ट में कोई त्रुटि या आपत्ति है तो कृपया आप हमे निचे दिए गए कमेंट बॉक्स में लिख सकते है। धन्यवाद्

    Deepak

    I work as a full-time Microsoft Certified Trainer and from the very beginning, I love to share my knowledge with others. That's why I'm with you today.

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *